Header Ads

प्यार जताने के लिए कैसे करें किस और इसे बेहतर बनाने के तरीके –

प्यार जताने के लिए कैसे करें किस और इसे बेहतर बनाने के तरीके – 

Best Ways Of Kissing In Hindi इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार से किस करने के अलग-अलग तरीकों के बारे में बताएंगें और साथ ही बताएंगें कि पार्टनर को किस(kiss) कैसे करना चाहिए। किस करना प्यार जताने का एक तरीका होता है। किस करने के अलग-अलग तरीके होते हैं और हर एक तरीके का अपना एक अलग मतलब और अपना एक अलग मजा होता है। किस करने के तरीके (kiss Karne Ke Tarike) से आपकी भावना का पता चलता है जैसे सिर पर किस करने से आप व्यक्ति को सुरक्षा का भाव महसूस करवाना चाहते हैं तो वहीं लविंग पार्टनर(loving partner) के होठों पर किस करते हैं। दोस्त, माता-पिता, पार्टनर्स आदि हर रिश्ते में किस करने का एक अलग तरीका होता है। पार्टनर्स अगर किस करने का मजा लेना चाहते हैं तो वे अलग-अलग तरीके अपना सकते हैं।


आइए जानते हैं किस करने के अलग-अलग प्रकार कौन से हो सकते हैं।

गर्लफ्रेंड को प्यार जताने के लिए माथे पर किस करना –
 kiss Karne Ke Tarika Forehead Kiss In Hindi



माथे पर आप अपने दोस्त या पार्टनर किसी को भी किस कर सकते हैं। माथे पर किस करना सुरक्षा का भाव देता है और दिखाता है आप उस व्यक्ति की सुरक्षा कि परवाह करते हैं और साथ ही उनके प्रति प्रशंसा का भाव भी रखते हैं।


किस करने का तरीका है आंखों पर किस करना – Best Way Of Kissing Eye Kiss In Hindi

आंखों (eyes) पर जब आप अपने पार्टनर के किस करते हैं तो यह उन्हें रिलैक्स देता है। साथ ही दूसरे व्यक्ति को यह एहसास करवाने के लिए कि आप उनके करीब है आंखों पर किस किया जाता है।
प्यार जताने के लिए हाथ पर किस करना – kiss Karne Ke Tarika Kiss on the Hand in Hindi

विदेशी लोगों में किसी के लिए आभार जताने या उसकी सुंदरता की तारीफ करने के लिए हाथों पर किस किया जाता है। हाथ पर किस करने का यह तरीका आजकल भारत में भी काफी प्रचलित हो चुका है। पार्टनर की सुंदरता की तारीफ करने के लिए उनके हाथ पर किस करें।


किस करने का तरीका पार्टनर की नाक पर किस करना – Best Ways Of Kissing kiss on nose in Hindi

पार्टनर की नाक (nose) पर किस करने से आप उन्हें जताना चाहते हैं कि वे बेहद क्यूट (cute)हैं और इस कारण आपको उन पर प्यार आ रहा है।

प्यार जताने के लिए पार्टनर की हथेली पर किस करना – Best Ways Of Kissing kiss on palm in Hindi

हथेली (palm) पर किस करना जताता है कि आप अपने पार्टनर से प्यार करने के साथ-साथ उन पर पूरा भरोसा करते हैं। पार्टनर पर भरोसा जताने के लिए हथेली पर किस जरुर करें।
पार्टनर को किस करने का तरीका फ्रेंच किस – Kiss Karne Ke Best Tarika French Kiss In Hindi

इस किस को करने में आपको जीभ और होठों दोनों का इस्तेमाल करना पड़ता है। यह किस आप सिर्फ लविंग पार्टनरको कर सकते हैं। इसे करने के लिए पूरे रोमांस और जूनुन की जरुरत होती है और पूरे इमोशन के साथ इसे किया जाता है। आजकल लोगों में फ्रेंच किस करने का प्रचलन ज्यादा है।

प्यार जताने के लिए पार्टनर की सिंगल लिप किस – Best Ways of Kissing Single Lip Kiss in Hindi

यह सैंडविच किस की तरह होता है जिसमें पार्टनर के होंठ को अपने दोनों होठों के बीच में लेकर चूसते हुए किस करना होता है। यह भी किस करने का अच्छा तरीका होता है।

पार्टनर को उत्तेजित करने के लिए इयरलोब्स पर किस – ladki ko garam karne ka tarika Earlobe Kiss in Hindi


कान शरीर का संवेदनशील हिस्सा होता है इसलिए इयरलोब्स (Earlobe) पर किस करने से भी बेहद कामुकता का एहसास होता है। पार्टनर को कामुकता का एहसास करवाने और उत्तेजित करने के लिए यह किस अच्छा होता है।

बॉयफ्रेंड को किस करने का तरीका लीव मार्क्स किस – Best Ways of Kissing Your Boyfriend Leave Marks Kiss in Hindi

इस किस को वुमन किस भी कहते हैं। महिलाएं लिपस्टिक लगाती है और पार्टनर को किस करते वक्स एक निशान छोड़ देती है। जान-बूझकर प्यार जताने के लिए यह निशान बनाया जाता है जिसे लीव द मार्क्स (leave marks)किस कहा जाता है।

प्यार करने के लिए पार्टनर को करें एस्किमो किस – Best ways to kiss Eskimo Kiss in Hindi



यह किस एक तरह का रोमांटिक किस होता है जो कि दोनों पार्टनर्स एक-दूसरे से करते हैं। इसमें दोनों पार्टनर्स नाक आपस में रगड़ते हैं और किस करते हैं। यह प्यार जताने के लिए बेहतर किस होता है।

प्यार जताने के लिए पार्टनर को करें बटरफ्लाई किस – Type of kissing butterfly kiss in Hindi


इस किस को करने के लिए दोनों पार्टनर्स सिर और आई लैशेज को टच करते हैं। इसमें आई लैशेज (eye lashes) और नाक को छूते हुए प्यार से एक-दूसरे को किस करते हैं।

पार्टनर के गाल पर किस करना – Kiss Karne Ke Tarika cheek kiss in Hindi


यह किस पार्टनर से प्यार जताने और उसे अपने स्नेह का एहसास करवाने के लिए किया जाता है। पार्टनर के साथ-साथ बच्चों, परिजनों को प्यार जताने के लिए भी गाल पर किस किया जा सकता है।

बिना छूए प्यार जताने के लिए करें एयर किस – Type of kissing air kiss in Hindi
इस किस को आप फ्लाईंग(flying) किस के नाम से भी जानते हैं। इस किस को करने के दौरान आपको पार्टनर या किसी को भी छूने की जरुरत नहीं बल्कि हवा में किस देना होता है। सेलेब्रिटीज अपने फैन्स को भी ये ही किस देते हैं।

पार्टनर पर हक जताने के लिए करें लव बाइट किस – Kiss Karne Ke Best Tarika love bite kiss in Hindi

इस किस को हिक्की किस भी कहते हैं। इस किस को करते वक्त आप पार्टनर की स्किन को धीरे-धीरे चूसें जिससे रक्त का थक्का जम जाता है और किस का निशान बन जाता है। इस किस को लव बाइट किस या हिक्की(hickey) किस भी कहते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.