Header Ads

ब्रेस्ट इम्प्लांट (Boob jobs) कराने से पहले जान लें यह 6 बातें

ब्रेस्ट इम्प्लांट (Boob jobs) कराने से पहले जान लें यह 6 बातें



शिल्पा शेट्टी, विपाशा बासु, आयशा टाकिया जैसे सेलिब्रेटियों के सर्जरी करके ब्रेस्ट के साइज को बढ़ाने की बात मशहूर तो है लेकिन क्या आपने इसके आम महिलाओं के अनुभव के बारे में सुना है।




ब्रेस्ट इंप्लांट के बाद स्पर्श अनुभव अलग होता है- प्रियंका का कहना है कि सर्जरी के बाद ब्रेस्ट को छूने से वह एहसास नहीं होता है जो उसके पहले महसूस होता था।



सर्जरी के बाद आपका बदल सकता है पॉश्चर- आनंदी का कहना है कि ब्रेस्ट इंप्लांट के बाद मैंने महसूस किया कि मेरा पॉश्चर बदल गया है। जैसे मैं पहले बैठती थी वह पॉश्चर कुछ बदल गया है।



पहला ब्रेस्ट सर्जरी आखिरी नहीं भी हो सकता है-वैसे तो आप ब्रेस्ट इंप्लामेंटेशन से खुश हो सकते हैं लेकिन दस साल बाद इस सजर्री को फिर से करवा सकते हैं। असल में कई साल बाद इंप्लांट सख्त हो जाता है या त्वचा फटने लगती है। अर्चना का कहना है कि इसके कारण आठ साल बाद सर्जरी को फिर से करना पड़ा।



निप्पल में संवेदनशीलता महसूस न होना- सारा का कहना है कि सर्जरी के बाद ब्रेस्ट के निप्पल की संवेदनशीलता चली गई है जो ठंड लगने के बाद या उत्तेजना के दौरान महसूस होता था।



ब्रेस्ट सर्जरी के पहले ब्रा का साइज ट्राई करना- क्या आपको पता है कि ब्रेस्ट इंप्लांट के पहले तरह-तरह के ब्रा साइज को ट्राई करने के लिए कहा जाता है जिससे कि साइज का निर्धारण किया जा सके। हेथल ने कहा कि उसने साइजर का चुनाव किया।



सर्जरी के बाद एक्सरसाइज न करें- सूमन का कहना है कि सर्जरी के बाद बारह हफ़्तों तक एक्सरसाइज नहीं किया उसके बाद धीरे-धीरे हल्का कार्डियों करना शुरू किया।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.