Header Ads

धूपघड़ी पक्ष और विपक्ष


धूपघड़ी पक्ष और विपक्ष


आधे से अधिक सदी के लिए, एक तन एक फैशनेबल प्रवृत्ति हैऔर युवाओं, सौंदर्य और सेक्स अपील के साथ जुड़ा हुआ है, इसलिए अब धूपघड़ी हर कोने पर पाया जा सकता। चिकित्सा, हालांकि, धूप में या एक सूर्य स्नान कक्ष में overreliance धूप सेंकने के रूप में धूप की कालिमा बहुत उत्साह के खिलाफ प्रदर्शित नहीं करता है शरीर अस्पष्ट और कभी कभी नकारात्मक परिणाम पर हो सकता है।




धूपघड़ी पक्ष और विपक्ष
टैनिंग के बाद त्वचा पर प्रतिकूल प्रभाव
टैनिंग के दौरान जब पराबैंगनी से अवगत करायात्वचा रंगद्रव्य मेलेनिन की एपिडर्मिस की निचली परतों में किरणों जमा किया जाता है, त्वचा तन दे रही है। यदि आप एक तन प्राकृतिक तरीके से प्राप्त नहीं कर सकते तो निश्चित रूप से अवसरों धूपघड़ी वजन: खुद को और एक बहुत सनबेड, और कीमतों में पहले से ही काफी किफायती हैं। यहाँ हैं सिर्फ एक फैशनपरस्त के कुछ धूपघड़ी के बाद त्वचा पर प्रतिकूल प्रभाव के बारे में सोचते हैं, और वास्तव में वे बहुत अच्छी तरह से जाना जाता है: त्वचा अपनी लोच खो देता है और स्फीत गिरावट, यह शुष्क हो जाता है, और यह सब, बारी में, अपनी उम्र बढ़ने के लिए योगदान।

त्वचा रोगों के लिए आनुवंशिक प्रवृत्ति, धूपघड़ी के लिए विपरीत संकेत है के रूप में इसके प्रभाव केवल कुछ ही वर्षों में हो सकता है।
एक लक्जरी समुद्र की खरीद की प्रक्रिया मेंत्वचा की सतह के माध्यम से टैनिंग बूथ जो उस पर निर्जलीकरण और गंभीर थर्मल लोड का कारण बनता है पानी की 2 से 3 लीटर, से वाष्पित हो। हृदय प्रणाली के रोगों से पीड़ित लोग, यह बिल्कुल contraindicated है।



वहाँ धूपघड़ी से कोई लाभ है?

धूपघड़ी के लिए मतभेद के बजाय प्रभावशाली सूची के बावजूद, इस प्रक्रिया के कई फायदे हैं:
1. प्रक्रिया में यूवी विकिरण भाग के बाद त्वचा विटामिन डी 3 संश्लेषण शुरू होता है।
2. त्वचा पर प्रकाश प्रभाव एंडोर्फिन के उत्पादन, जो खुशी के हार्मोन कहा जाता है की ओर जाता है। धूपघड़ी दौरा करने के बाद आप ऊर्जा और जीवन शक्ति की वृद्धि महसूस करेंगे।
3। टैन केबिन, जाँच की जहां उच्च गुणवत्ता के स्थापित आधुनिक उपकरणों, सूरज की तुलना में कम हानिकारक। यह तथ्य यह है कि टैनिंग लैंप विशेष फिल्टर कि गामा विकिरण के नकारात्मक प्रभावों से त्वचा की रक्षा के साथ सुसज्जित हैं के कारण है।
4। इस बात का सबूत है कि धूपघड़ी ऐसे सोरायसिस के रूप में कुछ त्वचा रोग, पर एक उपचारात्मक प्रभाव हो सकता है, और प्रतिरक्षा प्रणाली का समर्थन है। हालांकि, दुरुपयोग वे एक बहुत ही नकारात्मक प्रभाव टैनिंग के बाद त्वचा पर पड़ सकता है।
5। एक टैनिंग बिस्तर यात्रा पर जाने वाले हैं, आप एक हॉलीवुड फिल्म स्टार को अपने स्वयं के अथकता में विश्वास और लग रहा है यदि नहीं, तो कुछ बहुत करीब प्राप्त करें। बस 5, 10, 15 साल बाद इस जब आपकी त्वचा की कल्पना करना ... समय से पहले झुर्रियाँ और मुरझाया त्वचा की आवश्यकता की कोशिश?
क्या धूपघड़ी से पहले किया जाना चाहिए?

करने के लिए धूपघड़ी न केवल सुरक्षित, लेकिन यह भी वांछित प्रभाव लाने गया था, यह ठीक से तैयार करने के लिए आवश्यक है।
पहला कदम परामर्श करने के लिए हैविशेषज्ञों के साथ। यह सबसे अच्छा एक एंडोक्राइनोलॉजिस्ट, स्त्रीरोग विशेषज्ञ और त्वचा विशेषज्ञ द्वारा जांच की जानी है। एक ही तरीका है कि आप समय पर रोग है जिसमें धूपघड़ी सख्ती से इस तरह के जिल्द की सूजन, जिगर और थायराइड, onkopatiya और दूसरों के साथ समस्याओं के रूप में, निषिद्ध है पता लगाने के लिए सक्षम हो जाएगा।
इससे पहले कि धूपघड़ी का दौरा सख्ती से किया जाना चाहिएक्या दवाओं ले जा रहे हैं का ट्रैक रखने के। वहाँ है कि दवाओं टैनिंग से पहले प्रयोग के लिए contraindicated कर रहे हैं की एक सूची है। ये एजेंट है जो त्वचा की संवेदनशीलता को प्रभावित शामिल हैं।
त्वचा को जला दिया नहीं होता है, और तनखूबसूरती से चला गया और सुचारू रूप से, यह टैनिंग यात्रा से पहले विशेष सौंदर्य प्रसाधन का लाभ लेने के लिए आवश्यक है। एक ही समय में याद है कि सूर्य की सुरक्षा के लिए हमेशा की तैयारी इन उद्देश्यों के लिए उपयुक्त नहीं हैं।
इसके तत्काल बाद से पहले प्रक्रिया नहीं होना चाहिएएक डिटर्जेंट के साथ एक शॉवर ले। साबुन और शॉवर जैल त्वचा लिफाफा कि जलता कारण हो सकता है से प्राकृतिक तेल को नष्ट कर रहे हैं। इसके अलावा, छीलने और depilation के लायक इंकार कर दिया।
धूपघड़ी के लिए जाने से पहले, किसी भी इत्र और सौंदर्य प्रसाधन का उपयोग नहीं करते। पौष्टिक क्रीम और डीओडरन्ट के उपयोग के रूप में अच्छी तरह से छोड़ दिया जाना चाहिए।



धूपघड़ी के बुनियादी नियमों
आदेश इनडोर टैनिंग दौरान नकारात्मक स्वास्थ्य परिणामों के बिना एक और भी तन पाने के लिए निम्नलिखित नियमों का पालन करने के लिए आवश्यक है:
1। सफलता की कुंजी सक्षम प्रक्रिया की अवधि का निर्धारण किया जाएगा। ऐसा करने के लिए एक विशेषज्ञ सैलून के साथ परामर्श कर लें। समय टैनिंग बिस्तर में बिताए आप वाट क्षमता और आपकी त्वचा के प्रकार पर निर्भर करेगा। यदि आप पहली बार धूप सेंकने के लिए चुनते हैं, तो आप एक से अधिक पांच मिनट के लिए लेट नहीं होना चाहिए।
2। प्रक्रिया के दौरान, अपनी आँखें विशेष चश्मे के साथ कवर किया जाना चाहिए। आप संपर्क लेंस पहनते हैं, वे आवश्यक रूप से हटा दिया जाना चाहिए। तो अगर आप आंखों को पूर्ण सुरक्षा प्रदान कर सकते हैं।
3। उसके सिर पर प्रकाश कपास टोपी पहनने के लिए सबसे अच्छा है। इसलिए यह पराबैंगनी विकिरण के हानिकारक प्रभावों से आपके बालों की रक्षा और, मदद, उनकी संरचना के विनाश को रोकने जाएगा।
4। विशेषज्ञों का दृढ़ता से नंगे छाती धूप सेंक करने के लिए नहीं की सलाह देते हैं। यह महिलाओं को जो साल 30 से अधिक पुराने हैं की विशेष रूप से सच है। यह सबसे अच्छा एक हल्के ब्रा में एक टैनिंग सैलून में जाने के लिए है। तुम भी विशेष पैड का उपयोग कर सकते हैं। अपने शरीर को एक टैटू है, तो वे भी प्रक्रिया के दौरान कवर करना चाहिए।
बेशक, यह अपने आप को खुशी के वंचित करने के लिए धूप सेंक करने के लिए एक दया हैसूरज। और जिन्होंने कहा कि सूरज तन नहीं? लेकिन, पहले, चिलचिलाती दोपहर धूप में नहीं है और सुबह और शाम में, इतनी के रूप में बाहर जला नहीं है और फिर एक साँप molting मौसम की तरह चलते हैं। और दूसरी, विशेष श्रृंगार सूर्य उपयोग करने के लिए: यूवी संरक्षण और मॉइस्चराइजिंग क्रीम और त्वचा के लिए लोशन के साथ विशेष धन सूख नहीं था, और शरीर निर्जलीकरण नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.