Header Ads

ये ट्रिक्स बढ़ा देंगे सेक्स पावर


ये ट्रिक्स बढ़ा देंगे सेक्स पावर, बढ़ जाएगा Intimacy टाइम..!




आज की स्ट्रैस भरी जिंदगी में सेक्स लाइफ में सैटिसफैक्शन मिलना आसान नहीं है. खान-पान और बदलती जीवन शैली का सीधा असर मेल और फीमेल दोनों की सेक्स लाइफ पर पड़ा है. आइए आपको बताते हैं किन ट्रिक्स से आप अपनी सेक्स लाइफ को और ज्यादा बेहतर बना सकते हैं. (Image Source: Getty Images).




सेक्स लाइफ में सबसे बड़ी रुकावट है खान-पान और एक्सरसाइज ना करना. यदि आप रोजाना व्यायाम या योगा करते हैं तो आपकी सेक्स लाइफ बदल सकती है. <strong>आगे जानिए सेक्स लाइफ का सबसे रोचक पहलू.</strong>




सेक्स लाइफ में सबसे बड़ी भूमिका निभाता है योगा. आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे योगासन के बारे में जो आपकी सेक्स की पावर बढ़ा देंगे.






योग आपको हर पल शरीर और मन से युवा बनाए रखने की ताकत तो देता ही है साथ में सेक्स पॉवर को बढ़ाने और वैवाहिक जीवन सुखी बनाने में भी मदद करता है. आइए आपको बताते हैं सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने वाले आसनों के बारे में.






क्या आप जानते हैं कि बहुत कम लोगों को पता है कि इसके कुछ आसन सेक्स जीवन को खुशगवार बनाने में काफी मददगार हो सकते हैं.





भुजंगासन: इस आसन को करने के लिए पहले पेट के बल सीधा लेट जाएं और इसी तरह अपने शरीर को कर लें. इस अवस्था में सांस को दो-तीन सेंकेड तक रोककर रखने के बाद शरीर को पहले की तरह लाएं.





इस आसन का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इससे आपको सेक्स करने के दौरान ऊर्जा मिलती है और इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या से भी राहत मिलती है.



हलासन: इस आसन को करने के लिए पहले शवासन की तरह लेटें और इस फोटो के अनुसार शरीर को बनाएं. इससे आपके अंगो में उत्तेजना का संचार होता है जिसके कारण काम की इच्छा जागृत होती है. अगर किसी को नपुंसकता की समस्या है तो इस आसन से ये समस्या भी धीरे-धीरे मिट जाती है.






हनुमानासन: इस आसन में फोटो की तरह शरीर को करें और फिर जितना हो सके पैरों को फैलाएं. सही स्थिति में आने के बाद प्रार्थना की मुद्रा में दो मिनट तक बैठने की कोशिश करें. इससे आपके अंगो में रक्त का संचार अच्छी तरह से होने लगता है. साथ ही नीचे के अंगों की मांसपेशियों में तनाव कम होने के कारण लचीलापन आ जाता है.




सर्वांगासन: इस आसन को करने के लिए पहले चटाई पर सीधा लेट जाएं। फिर दोनों पैरों को मिलाते हुए हाथों के सहारे शरीर को धीरे-धीरे ऊपर उठायें. इससे सेक्स दौरान होने वाली कमजोरी से निजात मिलती है.




तितली आसन: इस आसन में फर्श पर एक आसन बिछाकर उस पर पैरों को फैलाकर बैठ जाएं. फिर घुटनों को तितली के पंखों की तरह पैरों को ऊपर और नीचे करें. इससे सेक्स के प्रति रूची बढ़ती है और कई अंगो का विकास होता है.




उष्ट्रासन: ये आसन करने में आसान होता है और इसके लिए फोटो की तरह शरीर को करना होता है. इस आसन को करने से गुप्तागों में रक्त का संचार अच्छी तरह से हो पाता है. इसके कारण सेक्स के दौरान शरीर में ऊर्जा का संचार होने लगता है जो सेक्स के आनंद को उठाने में मदद करता है.




वृक्षासन: यह आपके शरीर का संतुलन बनाने में मदद करता है. इतना ही नहीं, इससे शरीर सुडौल व मजबूत बनता है और स्टैमिना बढ़ता है. इस आसन का अभ्यास करते समय सबसे पहले दाएं पैर को जमीन पर दृढ़ता से रखें.



पद्मासन: ये आसन आपकी मांसपेशियों, घुटनों, मूत्राशय, पेट में मजबूती लाता है, जिसके कारण खोई हुई काम की उत्तेजना वापस आ जाती है.

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.