Header Ads

कंधे के दर्द के कारण (कंधे ब्लेड)


कंधे के दर्द के कारण (कंधे ब्लेड)
द्वारा C. Michaud
 कंधे के दर्द के कारण (कंधे ब्लेड)
चिकित्सा में कंधे ब्लेड के रूप में जाना जाता हैं (ब्लेड). इसके ऊपरी भाग में स्थित फार्म त्रिकोणीय की हड्डियों कंधे ब्लेड हैं; जब आप अपनी पीठ की ओर अपनी कोहनी विस्तार सब से ऊपर यह दृश्यमान हो कि. कंधे की हड्डी एक nonspecific लक्षण है और नींद के दौरान बुरी स्थिति के रूप में सरल रूप में कई स्थितियों द्वारा कारण हो कर सकते हैं, या कुछ के रूप में फेफड़ों के कैंसर के रूप में गंभीर.कंधे के दर्द के कारण (कंधे ब्लेड)


कंधे में दर्द की एक शर्त के दर्द द्वारा क्षेत्र में कारण हो सकता है या शरीर के किसी अन्य क्षेत्र से संदर्भित पीड़ा हो सकती है.

पहला सवाल है किस तरफ कंधे की हड्डी प्रभावित?, के बाद से अधिक होने की संभावना एक कंधे ब्लेड को प्रभावित करने के लिए या अन्य कुछ कारण होते हैं. दूसरा महत्वपूर्ण मुद्दा है स्थित है या कहीं और विकीर्ण होगा दर्द? अगला सवाल है कि के साथ लक्षणों के बारे में.


कंधे के दर्द के कारण हालत का निदान करने के लिए इन सवालों का जवाब अपने डॉक्टर का उपयोग करेगा.

कि दर्द कंधे की हड्डी के कारण और दर्द की एक ही स्थान में स्थित हैं शर्तों रहे हैं:
अंग को घुमानेवाली पेशी कफ tendinitis: यह कह के एक सुंदर तरीका है “संलग्न कंधे की मांसपेशियों की सूजन”. दर्द और गंभीर कंधे की विशिष्ट आंदोलनों में कठिनाइयों के लक्षण शामिल हैं.
Bursitis: कंधे के कोमल ऊतकों की सूजन. इस हालत बढ़ हाथ की कठिनाई के कारण शुरू होता है, और नींद के दौरान दर्द. अनुपचारित मामलों पुरानी bursitis बन सकते हैं.
Acromioclavicular जोड़ों का दर्द: कंधे के जोड़ों में से एक. इस सेट के साथ समस्याओं संकेत हो सकता है गर्भाशय ग्रीवा तंत्रिका जड़ जलन.
अकड़न: कंधा रूप में भी जाना जाता. संयुक्त कंधे में दर्द और अकड़न के साथ यह वर्तमान स्थिति. यह कंधे की सूजन के द्वारा के कारण होता है / हाथ के संयुक्त शीर्ष. मरीजों के साथ गंभीर दर्द जब प्रभावित हाथ चलती उपस्थित. इस हालत की महिलाओं में अधिक आम है 40 करने के लिए 60 उम्र के साल.
रुमेटी गठिया.
अनुचित मुद्रा.
ऑस्टियोपोरोसिस.
पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस.

कि कंधे ब्लेड में दर्द का कारण और दर्द के विभिन्न स्थानों में स्थित हैं शर्तों रहे हैं:
उदर असामान्यताएं: कंधे ब्लेड दर्द जिगर समस्याओं का संकेत भी हो सकते हैं, पित्ताशय की थैली, प्लीहा या पेट. उदाहरण के द्वारा gallstones के सबसे अक्सर कारण पित्ताशय की थैली सूजन दर्द सही कंधे और कंधे ब्लेड में पैदा कर सकते हैं.
फेफड़ों की समस्याओं: निमोनिया जैसे फेफड़े की बीमारियों के साथ रोगियों दर्द कंधे ब्लेड में सांस लेने के दौरान अनुभव कर सकते हैं. कभी-कभी, फेफड़ों के कैंसर पैदा कर सकता है यह लक्षण है कि आप जल्द से जल्द चिकित्सा सहायता लेनी चाहिए.
दिल की समस्याओं: बाएँ कंधे ब्लेड में अचानक दर्द, कि दौरान बनी रहती है 30 मिनट भी संकेत हो सकता है दिल का दौरा, यदि यह बाएं हाथ में दर्द के साथ जुड़ा हुआ है, विशेष रूप से और / या सीने में दर्द.


लंबी अवधि के समाधान के लिए पुराने दर्द
द्वारा Tamara Villos Lada
 लंबी अवधि के समाधान के लिए पुराने दर्द
एपीड्यूरल इंजेक्शन स्टेरॉयड दवाओं के कम करने के लिए सूजन और दर्द कर रहे हैं उपयोगी और अधिक बार नहीं की तुलना में कर रहे हैं, लेकिन वे किया जा सकता है सूजन और दर्द में और खुद की.लंबी अवधि के समाधान के लिए पुराने दर्द


कोई दर्द उपचार काम करता है पूरी तरह से हर किसी के लिए सभी समय, और epidurals एक अपवाद नहीं हैं. (डॉक्टर आमतौर पर दिया lidocaine के साथ क्षेत्र सुन्न करने के लिए जा रहे हैं, जहां लागू करने के लिए एपीड्यूरल. इंजेक्शन lidocaine के कारण कर सकते हैं जल रहा है और चुभने, लेकिन यह आमतौर पर केवल कुछ सेकंड तक रहता है).

के 5 करने के लिए 10 प्रतिशत लोगों के किसी भी प्राप्त नहीं होगा दर्द से राहत. एक और 15 करने के लिए 20 प्रतिशत के प्राप्तकर्ताओं के इंजेक्शन मिल जाएगा आंशिक दर्द से राहत के. लेकिन जब तक 75 प्रतिशत पूरा दर्द से राहत के लिए कम से कम एक कुछ महीने. निर्णय ले सकता है, सप्ताह के एक जोड़े में “सक्रिय”.



चारों ओर 98 समय का प्रतिशत, एक एपीड्यूरल कम से कम नहीं बदतर दर्द. हालांकि, अगर एक चिकित्सक एक तंत्रिका हिट, वहाँ हो सकता है तीव्र दर्द “बिजली” आप शुरू कर सकते हैं के बीच में प्रक्रिया और जारी रहती है एक लंबे समय के लिए. संभव हो रहे हैं के लिए छह महीने के एक वर्ष के दुर्बल करने वाली दर्द और मुश्किल का इलाज करने के लिए. डॉक्टर प्रशासन सकते hydrocodone साथ (Vicodin) या ओक्सिकोडोन (ऑक्सी), वे गंभीर पक्ष प्रभाव के जोखिम की लत, या दर्द के इलाज के साथ विरोधी अवसाद के रूप में प्राचीन amitriptyline (Elavil), है कि बहुत सस्ती है और आश्चर्यजनक अच्छी तरह से काम करता है, या pregabalin (LYRICA), कि और अधिक महंगा है और के रूप में प्रभावी नहीं.
क्या हैं stimulators रीढ़ की हड्डी के?
किया गया है चारों ओर 380 अध्ययन के रीढ़ की हड्डी stimulators के लिए पुरानी कम पीठ दर्द और लगातार दर्द का एक अंग सर्जरी के बाद. सामान्य में, आप सबसे अच्छा परिणाम मिलेगा तो आप का उल्लेख करने के लिए एक दर्द विशेषज्ञ पर एक क्लिनिक करता है कि की एक बड़ी मात्रा में प्रक्रियाओं उत्तेजक औधधि के साथ डिवाइस. वहाँ कई बदलाव कर रहे हैं इन उपकरणों के (न केवल वहाँ है एक डिवाइस और वहाँ नहीं है एक ही कंपनी) और अपने चिकित्सक से मार्गदर्शन करेंगे, आप विकल्पों के माध्यम से डिवाइस के लिए सबसे उपयुक्त है कि करने के लिए अपने दर्द.

साधारण तथ्य यह है कि रीढ़ की हड्डी stimulators नहीं हर किसी के लिए काम:
अब आप शुरू करने के लिए इंतजार दर्द के उपचार, यह कम संभावना है आप के लिए काम करने.
धूम्रपान करने वालों के लिए प्राप्त नहीं है के रूप में अधिक से अधिक दर्द से राहत के रूप में गैर-धूम्रपान करने वालों के. आप हो सकता है वजन करने के लिए के बीच चुनाव से संबंधित समस्याओं के साथ धूम्रपान छोड़ने और कैसे सीमित दर्द को अपने दैनिक जीवन में.
पैर दर्द से प्रतिक्रिया करता है सबसे अच्छा करने के लिए रीढ़ की हड्डी stimulators, पैरों में दर्द, और पैरों में दर्द की तुलना में बेहतर जवाब पीठ दर्द.
दर्द से राहत है, अक्सर आंशिक, कुल नहीं.
और बस के चारों ओर 60 प्रतिशत लोगों की प्रतिक्रिया की उत्तेजना के लिए रीढ़ की हड्डी के लिए काफी लंबे समय के साथ खुश होने की प्रक्रिया. भी तो, ज्यादातर लोगों को पता चलता है कि यह एक कोशिश के काबिल है.
वहाँ क्या है के लिए वैकल्पिक चिकित्सा?

एक्यूपंक्चर मज़बूती से बेहतर कोई इलाज सभी में, लेकिन कुछ लोगों का जवाब नहीं करने के लिए एक्यूपंक्चर. अजीब लगता है कि, कौशल के स्तर के acupuncturist नहीं करता है, परिणाम बदल appreciably. नैदानिक परीक्षणों में एक्यूपंक्चर के साथ “नकली”, में थे जो डाला में सुइयों एक्यूपंक्चर अंक “ग़लत”, काम के रूप में अच्छी तरह के रूप में शास्त्रीय एक्यूपंक्चर.

मालिश थेरेपी दर्द को दूर कर सकते हैं, हालांकि यह नहीं होगा पीठ को मजबूत. यदि आप नहीं कर सकते हैं भारी वस्तुओं को उठाने से पहले के दौर से गुजर मालिश थेरेपी, में सक्षम नहीं रह लोड करने के लिए भारी वस्तुओं के बाद मालिश थेरेपी. हालांकि, मालिश कर सकते हैं गतिविधियों के इस तरह के चलने के रूप में या एक साइकिल की सवारी कर रहे हैं कम दर्दनाक.

दवा का पंचर मधुमक्खी विष (डालने मधुमक्खी विष एक्यूपंक्चर बिंदुओं पर) एक बार एक समय में है कि वास्तव में क्या है की जरूरत को राहत देने के लिए पुराने पीठ दर्द. यह आसान नहीं है खोजने के लिए एक पेशेवर प्रशिक्षित और लाइसेंस प्राप्त तकनीक में (सामान्य में, यह होगा एक एमडी गया है, जो अध्ययन एक्यूपंक्चर) और नहीं होगा बीमा द्वारा कवर किया. परिणाम आम तौर पर चारों ओर ले तीन उपचार और तीन सप्ताह.

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.