Header Ads

सेक्स और औरत के स्वास्थ्य


सेक्स और औरत के स्वास्थ्य



लोगों के विशाल बहुमत सेक्स कर रहे हैंआनंद, शारीरिक जरूरतों की संतुष्टि, यौन तनाव से राहत के लिए। और कुछ लोगों को पता है सेक्स कई गंभीर बीमारियों की एक सार्वभौमिक रोकथाम है। कैसे, फिर, जुड़े रहते हैं सेक्स और स्वास्थ्य? 

वैज्ञानिकों ने बार-बार स्वास्थ्य पर सेक्स के प्रभाव का सवाल की जांच की है। और वे एक दिलचस्प निष्कर्ष पर पहुंचा। 
सेक्स पर निर्विवाद सकारात्मक प्रभावस्वास्थ्य और हृदय प्रणाली। सेक्स के दौरान काफी तेजी दिल पंप रक्त, उच्च दबाव के साथ वाहिकाओं के माध्यम से जाती है। यह, थ्रोम्बी, नस रोड़ा के गठन को रोकता वनस्पति संवहनी दुस्तानता में एक अच्छा उपकरण है। रक्त परिसंचरण में सुधार शरीर के ऊतकों, मस्तिष्क की गतिविधियों की सक्रियता का एक बेहतर ऑक्सीजन के लिए योगदान देता है।

वैज्ञानिकों ने यह पता चला है कि नियोजन के दौरानलार में सेक्स रोगाणुरोधी पदार्थ जो दांत के दन्तबल्क को नष्ट करने के लिए हानिकारक सूक्ष्मजीवों हैं की मात्रा बढ़ जाती। इस प्रकार, सेक्स और स्वस्थ दांतों के लिए उपयोगी क्षय का एक उल्लेखनीय रोकथाम के रूप में कार्य करता है। 
लेकिन सेक्स की कमी, इसके विपरीत, एक नकारात्मकस्वास्थ्य पर प्रभाव। विशेष रूप से, सेक्स मधुमेह की रोकथाम के रूप में स्वास्थ्य के लिए अच्छा है। संभोग के दौरान एक आदमी एक स्वर आंतरिक स्राव के सभी ग्रंथियों में आते हैं, अंत: स्रावी प्रणाली, विशेष रूप से अग्न्याशय को सामान्य। नतीजतन, इस कार्बोहाइड्रेट चयापचय, वृद्धि हुई इंसुलिन के उत्पादन में सुधार।



स्वास्थ्य पर प्रभाव के बारे में एक प्रश्न पूछेंलिंग, और पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय में वैज्ञानिकों। अध्ययन का एक संख्या पूरी करने के बाद, वे निष्कर्ष निकाला है कि नियमित रूप से यौन संबंध इम्युनोग्लोबुलिन A प्रतिरक्षी कि प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत के उत्पादन में योगदान, संक्रमण के प्रति शरीर की प्रतिरोध बढ़ जाती है। 

सेक्स हार्मोन भी विस्तार की सुविधाप्रोलैक्टिन मस्तिष्क में नई कोशिकाओं के उत्पादन के लिए जिम्मेदार है। इस तथ्य को क्वींसलैंड के संस्थान के वैज्ञानिकों द्वारा स्थापित है, कैसे सेक्स स्वास्थ्य को प्रभावित करता के बारे में एक प्रश्न के जवाब। उन्होंने यह भी आदेश बुढ़ापे और अल्जाइमर रोग पार्किंसंस से बचने के लिए एक नियमित आधार पर यौन संबंध रखने की सलाह दी जाती है। 

ठीक है, तो यह है कि सेक्स के दौरान, रक्त अलग हो जाता हैखुशी हार्मोन (ऑक्सीटोसिन, endorphin) के सभ्य खुराक सब कुछ पता है। वे केवल उत्साह की भावनाओं, खुशी से भरा के उद्भव के लिए योगदान नहीं, लेकिन यह भी कोर्टिसोल की कमी को प्रभावित - एक तनाव हार्मोन। इस प्रकार, सेक्स एक शक्तिशाली एंटी और तनाव के लिए सबसे अच्छा उपाय है। एंडोर्फिन, भी एक अच्छा दर्द निवारक है और सिर दर्द के लिए विशेष रूप से अच्छा है। तो एक बहुत अच्छा कारण महिलाओं सेक्स में अपने आदमियों से वंचित हैं, सिर में दर्द का हवाला देते हुए।

वैसे, महिलाओं के स्वास्थ्य और सेक्स - आम तौर पर अनुसंधान के एक अलग विषय है। के दौरान सेक्स अंडाशय हार्मोन एस्ट्रोजन, जो त्वचा, बाल और नाखून महिला पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है उत्पादन, हृदय रोग, पूर्व सिंड्रोम से जुड़े दर्द की रोकथाम है। एक आंख को पकड़ने सेक्स हार्मोन प्रोस्टाग्लैंडीन के दौरान महिलाओं में लंबे समय तक अवसाद के उद्भव से बचाता है। इस प्रकार, सेक्स और महिलाओं के स्वास्थ्य सीधे जुड़े हुए हैं।
सेक्स और स्वास्थ्य के लिए उपयोगी पुरुषों। दरअसल, सेक्स की कमी अत्यधिक बढ़ावा देता हैपुरुष हार्मोन टेस्टोस्टेरोन का संचय, जो बारी में शरीर में प्रोटीन चयापचय की गति की ओर जाता है, यह तेजी से उम्र बढ़ने। इसलिए, विशेष रूप से, पुरुषों और महिलाओं के कम पर, जीने के रूप में अपने शरीर को जल्दी से "बाहर पहनते हैं।" इसके अलावा, टेस्टोस्टेरोन - आक्रामकता के हार्मोन। नियमित रूप से उसे यौन ऊर्जा के क्षेत्र में "डालने का कार्य" सेक्स आदमी अधिक शांत और संतुलित हो रही है, तो अनावश्यक आक्रामकता से मुक्त है,। इसके अलावा, सेक्स प्रोस्टेट कैंसर का सबसे अच्छा रोकथाम है। 

यह भी वैज्ञानिक रूप से इस तथ्य साबित होता है कि नियमित रूप सेसेक्स (कम से कम तीन बार एक हफ्ते) आबादी 40-55 वर्ष आयु वर्ग के, दिल के दौरे और स्ट्रोक के जोखिम के पुरुष भाग में ठीक दो बार कम कर देता है।

इसके अलावा, सेक्स लोगों के स्वास्थ्य पीड़ित के लिए अच्छा हैअनिद्रा। पूर्ण विश्राम, शांत और शांति की घटना भावना की सुविधा देने सेक्स काफी नींद की गुणवत्ता में सुधार। हालांकि, सेक्स के लिए आवश्यक है न केवल सोते समय, लेकिन सुबह - दिन प्यार के खेल के इस समय में शरीर के कुल टोन में सुधार करने में मदद, पूरे अगले दिन के लिए ऊर्जा, प्राण, सकारात्मक का एक बढ़ावा देता है।




अविभाज्य सेक्स और स्वास्थ्य और साथ लड़ाई मेंअधिक वजन। के दौरान एक संभोग 200 कैलोरी के एक औसत जलता है (इस एरोबिक व्यायाम के बारे में 30 मिनट, स्केटिंग के 40 मिनट, 35 मिनट की मोटर साइकिल की सवारी या टेनिस खेलने के आधे घंटे के बराबर है)। सेक्स के दौरान यहां तक ​​कि उन मांसपेशी समूहों है कि किसी भी खेल "के अधीन" नहीं हैं मजबूत।
केवल, बल्कि एक आवश्यक बिंदु,जो स्पष्ट करना चाहिए - सेक्स और स्वास्थ्य interrelated रहे हैं, अगर एक नियमित रूप से साथी के साथ उन लोगों के साथ सौदा। विभिन्न भागीदारों के साथ अनेक यौन संबंध अक्सर बेहतर स्वास्थ्य के लिए नेतृत्व नहीं है, और इसके साथ कुछ समस्याओं के लिए वृद्धि। एक ही दिल का दौरा या प्रोस्टेट कैंसर एक अनुकरणीय परिवार आदमी नहीं धमकाता है, और पुरुषों के लिए जो अपने प्यार को सूचीबद्ध किया है महिलाओं के एक प्रभावशाली संख्या जीतता है। नहीं यौन संचारित रोगों, एड्स और हेपेटाइटिस सी के खिलाफ लड़ाई का प्रसन्न उल्लेख करने के लिए

एक निरंतर साथ नियमित रूप से सेक्स में उलझानेसाथी, आप एक दूसरे का आनंद लेने के केवल नहीं मिलता है, लेकिन यह भी महत्वपूर्ण है, आपके शरीर की स्थिति में सुधार अपनी जवानी, सुरक्षा को नवीनीकृत कई बीमारियों और मानस के विकारों के खिलाफ। आप स्वस्थ सेक्स!


कैसे एक आदमी को चूमने के लिए?


शायद यह जलती हुई मुद्दों में से एक है,पहले प्रेम की अवधि में हर युवा लड़की को रोमांचक और यद्यपि चुंबन में सर्जक, एक नियम के रूप में, एक लड़का है, लड़कियों को इसके बारे में कोई कम अनुभव नहीं है। कैसे चुंबन करने के लिए कि प्यारे होंठों के पहले स्पर्श के बाद पिघल गए और इसे हमेशा के लिए याद किया? 

हर चुंबन में सबसे महत्वपूर्ण बात - सच्चाई। अगर आप वास्तव में चुंबन नहीं करना चाहते हैं, और आपएक चुंबन के रूप में एक एहसान कर रही है, वह तुम कभी नहीं मिल जाएगा, भले ही दिन इससे पहले कि आप कैसे एक आदमी को चूमने के लिए पर साहित्य के पहाड़ फिर से पढ़ें। और प्यार, जुनून और एक पागल अपने प्रियजन वास्तव में एक सुंदर चूम चुंबन करने की इच्छा - दूसरी ओर, सैद्धांतिक रूप से इस मुद्दे पर काफी सामान्य बुद्धि हो सकता है।

और फिर भी यह उस के मूल नियमों को बाहर करना संभव है,कैसे लड़की सही ढंग से चुंबन करने के लिए, ताकि चुंबन के छाप केवल सबसे सुखद हैं यह कार्रवाई करने के लिए एक सीधा गाइड नहीं है, जिसे आपको चुंबन के दौरान देखना है, जैसे धोखा शीट में, लेकिन प्रतिबिंब के लिए केवल उपयोगी जानकारी


सही स्थिति चुनें
एक चुंबन के लिए उपयुक्त - विशेष रूप से पहले एक -स्थिति चुंबन की प्रक्रिया से कम महत्वपूर्ण नहीं है सही ढंग से लड़की को कैसे चुम्बन करने का ज्ञान सही समय पर और सही जगह पर लागू किया जाना चाहिए। पहले चुंबन के लिए मानक विदाई का क्षण होता है: यह महत्वपूर्ण है कि जब क्षणिक अजीब विराम आ रहा हो, जब दोनों चुंबन के लिए तैयार हों, तब यह याद रखना महत्वपूर्ण नहीं है यह विकल्प रूढ़िवादी व्यक्तियों के लिए विशेष रूप से अच्छा है, "पुराने रूप में", "हमेशा की तरह" कार्य करने के आदी। सब के बाद, शायद ही विदाई का एक चुंबन आदमी के लिए एक आश्चर्य होगा

यदि आप प्रयोगों के प्रशंसक हैं और न करेंआप अपने आप को स्वीकृत रूपरेखा में ड्राइव करना चाहते हैं, आप एक आश्चर्यचकित चुंबन का इंतज़ाम कर सकते हैं, बिना आदमी के इंतजार किए, जिससे आप अपने घर के दरवाजे तक पहुंच सकते हैं। यह सच है, आपको यहाँ सावधान रहने की जरूरत है - भले ही आप सुनिश्चित हों कि आप किसी व्यक्ति को सही ढंग से चुंबन कैसे जानते हैं, तो चुंबन होना चाहिए, जैसा कि वे कहते हैं "इस विषय"। अगर आप उस समय एक चुंबन "पकड़" पाते हैं जब आदमी अपने शौक या भविष्य के लिए योजनाओं के बारे में आपको पूरी तरह से कह रहा है, यह एक संकेत है कि आप केवल उसे सुनने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं। यह संभावना नहीं है कि आदमी इस चाल की सराहना करेगा।
किसी भी मामले में, एक पहला चुंबन के लायक है अगरआश्चर्य का तत्व को खत्म - यह तैयार रहना चाहिए के लिए, दोनों। उत्पन्न हो ठहराव का उपयोग करें, किसी प्रियजन की आँखों में देखो, उसे हाथ से लेते हैं, उसकी सांस महसूस करते हैं। उसे समझते हैं कि अब तुम उसे चुंबन करने जा रहे हैं, और आप की ओर खींच लिया। धीरे-धीरे उसके लिए अपने होंठ में ज़ूम, हल्के से उन्हें स्पर्श, इसलिए कुछ सेकंड के लिए रोक, और यह भी, धीरे धीरे, बंद आते हैं। एक संकेत है कि आप संबंधों के आगे विकास के कोई आपत्ति नहीं है - के दौरान पहला चुंबन इतना महत्वपूर्ण चुंबन करने की क्षमता दिखाने के लिए नहीं है, कैसे एक आदमी लगता है कि वह आप के बारे में परवाह करता है देने के लिए, और चुंबन।


साथी महसूस करते हैं और अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं



इस संबंध, एक लड़की एक छोटा सा आसान में - पुरुष उसे एक निश्चित "स्क्रिप्ट" एक चुंबन प्रदान करता है, वह यह है कि वह अच्छी तरह से लग सकता है एक निष्क्रिय रुख इस मामले में मौजूदा पसंदीदा के अधीन है।

दूसरी ओर, इस महिला लेने का अधिकार है"स्क्रिप्ट" या किसी अन्य चैनल में यह अनुप्रेषित। उदाहरण के लिए, अगर एक आदमी लगातार और पहला चुंबन अपने मुँह में अपनी जीभ को चढ़ाई करने का प्रयास के साथ, और आप तैयार नहीं हैं लग रहा है, दूर खींचते हुए कई की अनुपलब्धता को दिखाने के लिए डर (लेकिन साथी के होठों से उसके होंठ लेने कभी नहीं और निश्चित रूप से दूर मोड़ नहीं नहीं है! ) और थोड़ा उनके होंठ बंद कर दिया। 

महिला के दौरान शुरू किया जा सकताचुंबन? बेशक, हाँ! आप अपने साथी, या एक जलती हुई एक मिनट में उसे चुंबन करने की इच्छा से भी अधिक मनमौजी हैं - इस में अपने आप से इनकार नहीं करते! अंत में, चुंबन कोई गैर बाध्यकारी है! हाँ, और कैसे व्यवहार में एक लड़की को चूमने के लिए, अगर नहीं जानने के लिए? 
इसी समय, अगर यह पहला चुंबन है,अपने जुनून के अत्यधिक अभिव्यक्ति से अपने गुस्से को रखने के लिए और परहेज करने का प्रयास करें: काटने और होठों की चूसने और साथी भाषा, फ्रेंच चुंबन, अत्यधिक "लापरवाही से काम करना" और अवधि चुंबन - सब कुछ के लिए एक समय है, और पहला चुंबन, एक तरह का "जांच" की तरह लगता है अपनी कोमलता, विनम्रता के साथ सुंदर है । और भी pushy लड़कियों लोगों का एक बहुत डरते हैं।


सौंदर्य पक्ष चुंबन बनाओ
बहुत से लोग इस समस्या के इस पहलू पर ध्यान न दें - और वास्तव मेंकितना पर निर्भर करता है! यह कैसे एक आदमी को चूमने के लिए, एक टेडी बियर / सबसे अच्छा दोस्त के साथ "अभ्यास" / उसके हाथ के बारे में जानकारी का अध्ययन करने के लिए एक सप्ताह हो सकता है (अंतिम विकल्प, वैसे, काफी जगह से बाहर हो जाएगा - बहुत सुविधाजनक अपने हाथ की हाथ की नाजुक त्वचा पर चुंबन तकनीक "पैनापन") विभिन्न चुंबन के प्रकार - और कचरा बिन के पास सब खराब चुंबन के तुरंत बाद लहसुन के साथ पकौड़ी खा लिया है। 

एक चुंबन, ताजा सांस के लिए एक उपयुक्त जगहमुंह, कोई hypersalivation और "संपर्क" के दौरान अन्य अप्रिय बातें (neprozhevannoy गम या मुंह में भोजन, अत्यधिक घरघराहट / घुरघुराना / moans) - यह सब आपके चुंबन सौंदर्य की दृष्टि से, अपील उदात्त, रोमांस की एक प्रभामंडल से घिरे कर देगा। और नहीं लगता कि सभी मामलों रोमांटिक महिला, कम से कम उतरी लोगों का एक बहुत कुछ है और उदाहरण के लिए चुंबन, धूम्रपान महिला पसंद नहीं है कि है।



कहाँ, कैसे और कितना?
सभी कम मात्रा में अच्छा है - और चुंबन की गुणवत्ता के मुद्देसंख्या से कम नहीं होना चाहिए। जल्दी से जानने के लिए कैसे चुंबन की कोशिश कर रहा है, और मास्टर, अन्यथा इस तरह के दो प्यार लोगों के जीवन में एक अंतरंग पल चुंबन के सभी प्रकार, यह अत्यधिक उपयोग न करें एक सांसारिक कार्य हो जाते हैं। 
लंबे समय तक और बार-बार एकमुश्त सार्वजनिक रूप से चुंबन- न केवल ग़लत व्यवहार का संकेत है, लेकिन यह भी कम समय में चुंबन अगर अब आप एक असली आनंद प्राप्त होगा की है कि के लिए एक सीधा मार्ग है। और तुम चाहते हो, और एक ही खुशी से चुंबन हो रही के वर्षों के बाद, साथ ही पहला चुंबन के दौरान? चंचल होने के लिए जारी रखें, गुलाम हो, इस प्रक्रिया को चुंबन करने के लिए अग्रणी है, यह कसने और आँखों prying से एक चुंबन के लिए भागने की कोशिश नहीं करते।

लर्निंग को चूमने के लिए बहुत देर हो चुकी कभी नहीं है - उपकरणचुंबन जीवन में सुधार कर सकते हैं! याद रखें कि लग रहा है अगर आप प्यार में हैं और अपने साथी के लिए जल जुनून चुंबन के दौरान विशेष रूप से मजबूत हो जाएगा।
मीठा और ईमानदारी से आप चुंबन, प्रिय लड़की!

एक दिलचस्प ध्यान दें: आप आईने में क्यों नहीं देख सकते हैं जब आप रोना।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.