Header Ads

क्यों, सूर्य धब्बे दिखाई देते हैं और आप उनमें से छुटकारा पा सकते हैं


क्यों, सूर्य धब्बे दिखाई देते हैं और आप उनमें से छुटकारा पा सकते हैं कि क्या के बाद?


ग्रीष्मकालीन सभी समुद्र और समुद्र साथ जुड़ा हुआ है -बेशक, एक चिकनी कांस्य तन के साथ। हालांकि, हमेशा संपर्क त्वचा और सूरज को सुरक्षित रूप से साथ समाप्त होता है नहीं। कुछ मामलों में, भद्दे सफेद दाग बना सकते हैं। तथ्य यह है कि वे किसी भी दर्द या खुजली का कारण नहीं है के बावजूद, फिर भी वे असुविधाएँ का एक बहुत साथ जुड़े रहे हैं। उत्पीड़न खुलासा कपड़े मना करने के लिए त्वचा पर भद्दे गठन को छिपाने के लिए बनाता है।




मैं सफेद धब्बे क्यों मिलता है

आदेश में प्रभावी रूप धूप की कालिमा के बाद सफेद धब्बे के साथ सौदा करने में या उनसे बचने की थी, यह कारण बनता है कि इसी तरह के नतीजे को जन्म दे सकती को समझने के लिए शुरू करने के लिए आवश्यक है:
- फफूंद संक्रमण - इस सबसे में से एक हैसफेद धब्बे के सामान्य कारणों में। इसके अलावा, पहले सूरज की बीमारी के साथ संपर्क करने के लिए किसी भी तरह से स्पष्ट नजर नहीं कर सकते। हालांकि, जो एक कवक या दाद मारा त्वचा के उन क्षेत्रों, अंततः उनके रंग बदलने के लिए शुरू करते हैं। आप तुरंत चिकित्सा सहायता लेनी चाहिए लक्षण की तरह अपने आप को लगता है। छुट्टी पर जा रहे हैं, अपने प्रतिरक्षा का ख्याल रखना है, साथ ही विभिन्न संक्रमण या भड़काऊ प्रक्रियाओं के जीव की उपस्थिति के लिए स्क्रीनिंग के माध्यम से जाना।
- आनुवंशिक प्रवृत्ति का तात्पर्यत्वचा में मेलेनिन के वंशानुगत कमी है। नतीजतन, त्वचा तन असमान वितरित किया जाता है। लेकिन सबसे अधिक परेशान तथ्य यह है कि इस मामले में यह ब्लाइंड स्पॉट खत्म करना असंभव है। आप अपनी त्वचा के स्वास्थ्य के बारे में अनिश्चित हैं, तो आप निश्चित रूप से एक मजबूत सनस्क्रीन का प्रयोग करना चाहिए। उस मामले में, आप जब आपके परिवार में त्वचा कॉस्मेटिक दोष, या यहां तक ​​कि दूर के रिश्तेदारों के मामलों के बारे में पता कर रहे हैं, यह कैसे धूप में कम समय खर्च करने के लिए किया जाना चाहिए।
- दवाएं पक्ष पैदा कर सकता हैखालों पर सफेद धब्बे की उपस्थिति का प्रभाव। दवाओं के सक्रिय घटक के कारण वर्णक उत्पादन तोड़ा जा सकता है, और इसलिए अपर्याप्त त्वचा पराबैंगनी प्रतिक्रिया करते हैं। हमेशा त्वचा पर उनके प्रतिकूल प्रभाव का निर्धारण करने के दवाओं के लिए निर्देश पढ़ें। इसके अलावा, हमेशा डॉक्टर है कि आप, धूप में एक लंबे समय होने के लिए इतना है कि यह उपचार समायोजित कर सकते हैं जा रहे हैं को सूचित करें।
- सुंदर क्षैतिज टैनिंग जाएंअक्सर, त्वचा सफेद धब्बे की उपस्थिति की ओर जाता है, तो आप एक ही स्थिति में उस में एक लंबे समय के हैं। अक्सर वे के रूप में, कोहनी और श्रोणि पर बनते हैं इन साइटों सबसे उजागर पराबैंगनी प्रकाश के साथ संपर्क करने के लिए कर रहे हैं। इसके अलावा, आप, बहुत बारीकी से यूवी लैंप की शेल्फ जीवन पर नजर रखने की जरूरत है के बाद से यह भी आपकी त्वचा की शर्त पर एक नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।
- विटिलिगो - एक गंभीर बीमारी है,जो की अभिव्यक्ति हाथ और चेहरे पर सफेद धब्बे होते हैं। इसका कारण भी विषाक्त भोजन या गंभीर तनाव हो सकता है। इसके अलावा, आप आंतरिक अंगों को ध्यान देना चाहिए। दुर्भाग्य से, पूरी तरह से इस बीमारी से ठीक असंभव है, लेकिन विशेष प्रक्रियाओं की मदद से कुछ हद तक त्वचा हालत में सुधार कर सकते हैं। रोग के लक्षण ढूँढना, एक डॉक्टर से परामर्श क्योंकि सुनिश्चित हो बाहरी अभिव्यक्तियों के अलावा, यह भी शरीर के सभी प्रणालियों के लिए गंभीर परिणाम हो सकते हैं।
- Sunburns लगभग हर किसी के लिए परिचित हैं। लाली और फफोले बदसूरत सफेद धब्बे में बदल सकते हैं। यह हमेशा सनस्क्रीन, साथ ही समय की सीमित मात्रा में उपयोग करने के लिए गर्मी में सड़क पर होने के लिए आवश्यक है। जला से बचा नहीं है, तो किसी भी मामले में, प्रभावित क्षेत्र के हाथों को स्पर्श नहीं करते और फफोले को खोलने का प्रयास नहीं करते।
- हार्मोन संबंधी विकार भी काफीशरीर पर चमकदार धब्बे के आम कारण। इसलिए यह आवश्यक धूप सेंकने अगर आप थायराइड की समस्या है दुरुपयोग नहीं है। यह भी मासिक धर्म के दौरान महिलाओं के लिए धूप और गर्भवती माताओं को सीमित करने के लायक है, क्योंकि इस अवधि के हार्मोनल में विशेष रूप से अस्थिर है,।
- poykilodermii Sivvata - एक गंभीर कॉस्मेटिक दोष है, जो उपचार की आवश्यकता नहीं है और उसे नहीं हो सकता। तो हमेशा सनस्क्रीन का प्रयोग और बंद कपड़े पहनने की कोशिश करो।




धूप की कालिमा के बाद त्वचा पर सफेद धब्बे
कैसे समस्या से निपटने के
दुर्भाग्य से, हमेशा संभव नहींपूरी तरह से त्वचा पर सफेद धब्बे खत्म करने। यह बारीकी से उनके स्वास्थ्य पर नजर रखने के, गर्मी के मौसम की शुरुआत से पहले सभी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए समय के लिए सबसे अच्छा है। इस प्रयोजन के लिए कॉस्मेटिक, और विभिन्न दवाओं के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं। तो, आप पसीने की ग्रंथियों के साथ एक समस्या है, उपयुक्त antiperspirant पाते हैं। आप शरीर में एक कवक की खोज की है, तो डॉक्टर के पर्चे की उचित उपचार लेने के लिए के बारे में दो सप्ताह होगा। लेकिन इस किसी भी मामले में है, स्वयं औषधि नहीं हो क्योंकि आप केवल स्थिति बदतर बना सकते हैं चाहिए।

विशेष ध्यान के रूप में इस तरह के रोगों के लिए आवश्यक हैविटिलिगो। व्यापक सर्वेक्षण करके इसके कारण प्रकट कर सकते हैं और उचित इलाज का चयन करने। कभी कभी यह पर्याप्त विटामिन और हालत को सामान्य बनाने की ओर बढ़ रहा है। कभी-कभी आप आंतरिक अंगों के कामकाज को सामान्य करने के लिए डिज़ाइन गंभीर उपचार की जरूरत है। किसी भी मामले में, आप सूरज के लिए जोखिम के समय सीमित करने के लिए जारी है, और खुद के लिए उच्च गुणवत्ता वाले उपकरण है कि पराबैंगनी प्रकाश के खिलाफ संरक्षक के रूप में कार्य करेगा चयन करना होगा।
निवारक उपाय

धूप की कालिमा के बाद सफेद धब्बे के जोखिम को कम करने के लिए, आप अनिवार्य नियमों का एक सेट का पालन करने की जरूरत है:
- इस अवधि में, पराबैंगनी किरणों सबसे आक्रामक हैं अंतराल के 11 बजे के लिए 4 बजे के साथ धूप में संभव के रूप में छोटे होने के लिए प्रयास करें,;
- टैनिंग सत्र 20 मिनट से अधिक (अन्यथा न केवल सफेद धब्बे की घटना का खतरा बढ़ जाता है, लेकिन यह भी काफी समग्र त्वचा हालत गिरावट) तक नहीं करना चाहिए;
- हमेशा यूवी फिल्टर के साथ सनस्क्रीन और सौंदर्य प्रसाधन का उपयोग, भले ही आप समुद्र तट के लिए नहीं जाते हैं, सिर्फ एक खुला पोशाक में सड़क के नीचे चलते हैं।
बच्चे त्वचा सफेद धब्बे

इतना ही नहीं वयस्कों, लेकिन बच्चों को खतरा होता है कमाने के लिएसूरज को लंबे समय तक जोखिम पर सफेद धब्बे। इस के लिए मुख्य कारणों वर्सिकलर या विटिलिगो हैं। लेकिन वहाँ एक और गंभीर बीमारी है जो gipomelanoz कहा जाता है। यह काफी दुर्लभ है और अक्सर अतीत संक्रामक रोगों का परिणाम है। बच्चे की त्वचा में थोड़ी सी भी परिवर्तन की स्थिति में तुरंत कारण और उपचार के उद्देश्य निर्धारित करने के लिए अस्पताल जाना चाहिए। स्थिति की गंभीरता को भी सच है कि कॉस्मेटिक दोष gipomelanoz के अलावा केंद्रीय तंत्रिका तंत्र है, जो अनिवार्य रूप से मानस और विकास में विचलन के लिए नेतृत्व करेंगे कारण हो सकता है द्वारा aggravated।

समुद्र तट पर एक बच्चे के साथ जा रहे हैं, यह ध्यान में रखना आवश्यक है,उसकी त्वचा बहुत पतली और एक वयस्क की तुलना में अधिक नाजुक है, लेकिन उस पर सूर्य प्रभाव के कारण बहुत ज्यादा आक्रामक है। जितना संभव हो उतना बच्चे एक शामियाना के तहत होना चाहिए या पहने जा। इसके अलावा, हमेशा लायक बच्चों पराबैंगनी विकिरण के हानिकारक प्रभावों के खिलाफ की रक्षा के लिए विशेष सौंदर्य प्रसाधन का उपयोग कर।




एक चिकनी और सुंदर तन पाने के लिए कैसे

वहाँ मदद से आप एक चिकनी चॉकलेट तन पाने के लिए कुछ उपयोगी सुझाव हैं:
- एक शॉवर ले रही है, हमेशा एपिडर्मिस (यह त्वचा की बनावट चिकनी बनाने के लिए मदद करता है) की मृत कोशिकाओं को हटाने के लिए त्वचा कठिन स्पंज रगड़ना;
- एक या दो बार एक सप्ताह, एक घर या दुकान स्क्रब (यह एक गहरी सफाई के लिए आवश्यक है) का उपयोग कर छीलने बनाने के लिए सुनिश्चित हो;
- ब्यूटी सैलून या ब्यूटी पार्लर मेंफल एसिड होता है, जो (इस तरह की घटनाओं से पहले और धूप की कालिमा के बाद प्रभावी रहे हैं) भी बाहर त्वचा टोन की अनुमति देता है की प्रक्रियाओं का उपयोग किया जा सकता है;
- अगर आप सफेद धब्बे की उपस्थिति को रोकने नहीं कर सकता है, यह लेजर थेरेपी, जो त्वचा के मूल स्वरूप को बहाल करने में मदद करेगा का सहारा लेना आवश्यक है।
सूरज - जीवन शक्ति का स्रोत है, लेकिन क्योंकिउन लोगों के साथ संपर्क मनुष्य के लिए आवश्यक है। फिर भी, धूप सेंकने के लिए स्पष्ट रूप से समय में सीमित होना चाहिए। अन्यथा, आप गंभीर बीमारियों के साथ-साथ कॉस्मेटिक दोष कमा सकते हैं। गर्मी की शुरुआत के साथ, आप अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने, पराबैंगनी प्रकाश के साथ संपर्क के अप्रिय परिणामों की संभावना को कम करने की जरूरत है।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.