Header Ads

कैसे एक धूपघड़ी उपयोग करने के लिए?


कैसे एक धूपघड़ी उपयोग करने के लिए?
यदि आप आकर्षक, चौंकाने वाला दिखना चाहते हैंअपनी खूबसूरत कांस्य तन से परिचित होकर, चमकदार सूरज पर दिन बिताना, आपकी त्वचा जलाने के लिए जरूरी नहीं है, आप धूपघड़ी का उपयोग कर सकते हैं धूपघड़ी में, साल के किसी भी समय वांछित त्वचा का रंग कई सत्रों में प्राप्त किया जा सकता है।

जब आप पहली बार सौर मंडल पर जाएं तो आपको मदद मिलेगीअपनी त्वचा के प्रकार का निर्धारण, अपने प्रकार के अनुसार सही कमाना उत्पादों का चयन करें। और सत्रों की संख्या और अवधि की गणना भी करते हैं, सनबर्न की तीव्रता।

आप दीपक की समाप्ति की तारीख के लिए पूछ सकते हैंऔर इसके प्रतिस्थापन की अंतिम तिथि यह पराबैंगनी विकिरण की गुणवत्ता का प्रमाण पत्र देखने के लिए भी चोट नहीं करता है। प्रमाण पत्र में टाइप बी के पराबैंगनी किरणों का प्रतिशत इंगित करना चाहिए। पीली त्वचा के लिए, 0.7% से अधिक नहीं, एक स्वस्थ-2.4% के लिए।



आप उपयोग कर रहे हैं इकाई का चुनाव निर्धारित करेंउपयोग करना चाहते हैं - ऊर्ध्वाधर या क्षैतिज क्षैतिज इकाई में - सनबर्न की प्रक्रिया झूठ बोल रही है, इसलिए आप पूरी तरह से आराम कर सकते हैं। इसके अलावा आप चेहरे या शरीर के दूसरे भाग के ऊपर दीपक को मोड़कर दीपक की तीव्रता को समायोजित कर सकते हैं। 
क्षैतिज में - पैरों की कमाना बेहतर है, अंदरकार्यक्षेत्र - शरीर के ऊपरी हिस्से और तेज आप त्वचा की वांछित छाया और एक समान तन प्राप्त कर सकते हैं, क्योंकि अधिकांश ऊर्ध्वाधर समुच्चय-टर्बोसॉलेरियम हैं।

पहला सत्र 5 मिनट से अधिक नहीं होना चाहिए, और समयअगले सत्र 10 से 20 मिनट तक हो सकते हैं। धूपघड़ी पर जाने से पहले, त्वचा को मेकअप का साफ होना चाहिए, और स्नान करना बेहतर होता है, लेकिन डिटर्जेंट का उपयोग न करें, उनमें से त्वचा शुष्क हो जाती है और पराबैंगनी प्रकाश के प्रति अधिक संवेदनशील होती है।
त्वचा की रक्षा करने के लिए, सौर-मंडल में एक विशेष कमाना सौंदर्य प्रसाधन का उपयोग करें, जिसे सीधे धूपघड़ी में खरीदा जा सकता है। धूप की कालिमा से पहले, पूरे शरीर पर क्रीम लागू होते हैं, और बाल्म के लिए होंठ बाम लागू होते हैं।

सभी गहने, घड़ियों को हटाने के लिए आवश्यक है

नेत्र संरक्षण के लिए, विशेष काले चश्मा पहनें। यदि आप संपर्क लेंस पहनते हैं - आंखों को नुकसान पहुंचाने के लिए उन्हें निकालने की जरूरत है



पराबैंगनी किरणों से बालों की रक्षा करने के लिए - एक कपास पनामा, केरचफ या विशेष कैप का उपयोग करें।

शरीर दाग या टैटू है, तो विशेष लेबल के साथ कवर किया जाना चाहिए, और यदि धूप सेंकना नग्न, तो बस निपल्स को कवर किया।

टैनिंग के बाद, एक शॉवर ले, एक त्वचा पर डालटैनिंग के बाद moisturizer। , आराम से सूखे खुबानी या गाजर के रस के साथ विटामिन चाय पीते हैं, इसे जल्दी उभरने और अपने तन से अधिक समय बना रहेगा। लेकिन धूपघड़ी के दिन धूप में आसपास चल अनुशंसित नहीं है।

नुकसान और टैनिंग के लाभ 

जो लोग शरीर पर मोल्स की एक बड़ी संख्या हैया दाग एक सूर्य स्नान कक्ष में लेकर भूरी सावधानी के साथ लिया जाना चाहिए। मोल्स, सूजन बन खून बहाना और कैंसर ट्यूमर में विकसित करने के लिए शुरू कर सकते हैं। तो अगर आप सतर्क होने की जरूरत है, और अगर वहाँ के दौरान परिवर्तन हुए हैं चिकित्सा सहायता की तलाश है।

धूपघड़ी जो लोग एक उज्ज्वल, संवेदनशील त्वचा के लिए हानिकारक है, वह आसानी से लाल हो सकता है और जला दिया मिलता है। टैनिंग ऐसे लाल चकत्ते, खुजली के रूप में एलर्जी पैदा कर सकता है।

महिलाओं में टैनिंग के बाद अक्सर काले धब्बे दिखाई देते हैं - पुल्टिस। इत्र, कुछ आंतरिक रोगों और हार्मोनल दवाओं प्राप्त करने में सक्षम धब्बे की उपस्थिति भड़काने के लिए।




धूपघड़ी के अत्यधिक उपयोग आवश्यक हो, के प्रभाव नहीं हैपराबैंगनी विकिरण की एक बड़ी राशि पर प्रतिकूल त्वचा को प्रभावित करता है। यह पतली, सूखी, समय से पहले बूढ़ा हो जाता है और चेहरे की झुर्रियों पहले दिखाई देते हैं। 
टैनिंग बिस्तर में सही सुंदर तन ठहरने के अलावा आराम और मूड में सुधार करने, तनाव और तंत्रिका तनाव को राहत देने में मदद करता है।

सेल्युलाईट मदद छिपाने सनबर्न और वैरिकाज़ नसों,मुँहासे सूख जायेगी। पराबैंगनी प्रकाश पूरे शरीर पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, इसके सुरक्षात्मक कार्यों में सुधार। पराबैंगनी किरणें leche6nymi अविटामिनरुग्णता में उपयोगी गुण के पास, अवसाद में है, साथ ही गठिया, ब्रोंकाइटिस, ओटिटिस, tracheitis के रूप में।

टैनिंग बिस्तर में रह ऐसी सोरायसिस, एक्जिमा, दाद के रूप में त्वचा की स्थिति को कम करेगा।

धूपघड़ी काफी अपने स्वास्थ्य में सुधार है, लेकिनभाग लेने के टैनिंग के सत्र में केवल एक चिकित्सक द्वारा निर्धारित किया जा सकता है। हमें यकीन है कि आप अन्य बीमारियों जिसमें धूपघड़ी contraindicated है कि क्या करने की जरूरत है।

कौन धूपघड़ी contraindicated है 

इससे पहले कि आप सूर्य स्नान कक्ष में धूप सेंकने जाना, अपने डॉक्टर से परामर्श के रूप में वहाँ रोगों जिसमें धूपघड़ी सख्ती से contraindicated है के एक नंबर रहे हैं।

यह उच्च रक्तचाप और हृदय रोग, थायराइड रोग, साथ ही फेफड़े, जिगर, मधुमेह, स्तन, गर्भाशय, मेलेनोमा और अन्य बीमारियों।
बच्चे - वे और अधिक संवेदनशील त्वचा, महिलाओं या स्तनपान कराने वाली, गर्भवती महिलाओं और लोग हैं, जो खून बह रहा है की संभावना इनडोर टैनिंग से बचना चाहिए रहे हैं।

और यह भी, आप बीमार और ले जा रही एंटीबायोटिक दवाओं, हार्मोन उपचार कर रहे हैं यदि। धूपघड़ी एक ऊंचा शरीर के तापमान पर और सर्जरी के बाद contraindicated।

कितनी बार मैं एक धूपघड़ी पर जा सकते हैं

आदेश में ठीक से करने के लिए एक धूपघड़ी उपयोग करने के लिएआपकी त्वचा के प्रकार का निर्धारण करने के। यह वांछनीय है कि श्रमिकों धूपघड़ी इस मुद्दे पर उन्नत और, शरीर के लिए सत्र और सौंदर्य प्रसाधन की संख्या का चयन करने के लिए उपयुक्त मदद मिली। अभी तक बेहतर, धूपघड़ी कर्मचारियों को एक चिकित्सा की डिग्री है और आपको बता कैसे ठीक धूप सेंकने zagara.Ne प्रति सत्र 20 मिनट से अधिक के लिए कृत्रिम सूर्य के नीचे होना के बाद त्वचा की देखभाल के लिए, और एक टैनिंग पाठ्यक्रम 10 से अधिक सत्र अधिक नहीं होनी चाहिए अगर। यह वांछनीय है कि पाठ्यक्रम के बीच अंतराल एक महीने से अधिक था।
धूपघड़ी दुरुपयोग न करें - यह आपके स्वास्थ्य और त्वचा को गंभीर क्षति हो सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.